हरियाणा के रोहतक में एक युवक से पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 17.89 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। युवक ने टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन देखा था। जिसके बाद उसे पैसे निवेश करके बोली लगाने का ऑफर दिया। जब पैसे निकालने चाहे तो और रुपयों की मांग की। जब ठगी का पता लगा तो मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
रोहतक की काठमंडी निवासी नितिन शर्मा ने साइबर क्राइम थाने में दी शिकायत में बताया कि 25 अगस्त को उसके टेलीग्राम पर एक मैसेज आया। जिसमें पार्ट टाइम जॉब के लिए लिखा हुआ था। 5 सितंबर को रिप्लाई किया कि वह पार्ट टाइम जॉब करना चाहता है। उसके बाद सामने वाले ने कहा कि उसकी असिस्टेंट बात करेगी। 6 सितंबर को टेलीग्राम पर बातचीत शुरू हुई। उसके बाद श्रुति श्याम नामक युवती ने कहा कि वह इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर काम करती है। उसके बाद नितिन शर्मा को ट्रेनिंग दी। जिसमें पैसे लगाकर बोली लगानी होती थी। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद एक लिंक पर उसका अकाउंट बनवाया।
उसने बताया कि आरोपियों ने कहा कि पैमेंट करने के लिए एडवाइजर से बात करनी पड़ेगी। जिसके लिए एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। उसमें एडवाइजर के लिए लिंक आया हुआ था, जिससे बातचीत की। उसने बताया कि पैमेंट यूपीआई आईडी व खातें में दी जाएगी। पैमेंट करने के बाद उसके अकाउंट में पैसे दिखाई देते थे। उन्होंने कहा कि बोली लगाने का टास्क पूरा होने के बाद पैसे निकलेंगे। उसने अलग-अलग टास्क के नाम पर 17 लाख 89 हजार 329 रुपए जमा करवाए।
8 सितंबर से 13 सितंबर तक कुल 12 ट्रांजेक्शन की। उसका कमीशन मिलाकर कुल 25 लाख 68 हजार 750 रुपए उसके अकाउंट में दिखाई दिए। लेकिन निकालने की कोशिश की तो नहीं निकले। उल्टा 12 लाख 73 हजार रुपए जमा करवाने के लिए कहा गया। ठगी का शक होने पर इसकी शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा