मोहाली में फौज में तैनात सतवंत सिंह और उसके साथी उदित शोकिन ने सैक्टर-68 स्थित न्यू मार्केट में कैफे चलाने वाले जशनजीत सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया। गोली चलाने की कोशिश के दौरान जशनजीत ने सतवंत का हाथ पकड़कर पिस्टल का मुंह ऊपर कर दिया, जिससे वह बाल-बाल बचा। इस बीच, आरोपी सतवंत और जशनजीत के बीच हाथापाई हुई, जिसमें दोनों घायल हो गए।
वारदात के बाद आरोपी उदित मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही फेज-8 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जशनजीत के बयान के आधार पर पुलिस ने सतवंत सिंह और उदित शोकिन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सतवंत को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उदित की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

आरोपी सतवंत सिंह सेना में तैनात है, लेकिन फिलहाल वह अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहा है। पुलिस ने उसके पास से 45 बोर की पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और दो खोल बरामद किए हैं। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सतवंत ने यह पिस्टल कहां से हासिल की।

घटना वाली रात जीरकपुर के रहने वाले सतवंत सिंह उर्फ फौजी ने जशनजीत को कॉल कर कहा कि वह उदित के बारे में बात करना चाहता है। देर रात करीब 1 बजे सतवंत और उदित कार में सवार होकर जशनजीत के कैफे पहुंचे और उसे कार में बैठा लिया। कार में बैठते ही सतवंत ने जशनजीत पर आरोप लगाए कि वह उसके बारे में गलत बातें फैला रहा है। इस पर जशनजीत ने कहा कि उसकी बात केवल उदित से है, उससे नहीं। इस पर दोनों में कहासुनी होने लगी और उदित ने जशनजीत को गालियां देकर उसे रोकने की कोशिश की।

इसी दौरान सतवंत ने कार से उतर कर पिस्टल निकाली और जान से मारने की नीयत से एक के बाद एक तीन गोलियां चलाईं। सतर्कता दिखाते हुए जशनजीत ने सतवंत का हाथ पकड़ लिया और पिस्टल की दिशा ऊपर कर दी, जिससे उसकी जान बच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा