हरियाणा के हिसार जिले के बरवाला थाना में यूपी से मजदूरी करने आए एक व्यक्ति ने ठेकेदार पर मजदूरी के पैसे मांगने पर बंधक बनाने, मारपीट करने, परिजनों से फिरौती मांगने, प्राइवेट पार्ट में डंडा देने के गम्भीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
ओमपाल ने आरोप लगाया कि मेरे साथ जालिंद्र, हरबीर, बाबूराम, सरवेश, दलीप, गुड्डू, विशाल, पप्पू, भूरा, सूरज सभी मजदूरी करने के लिए अपने गांव से 02.10.24 को गांव बनभौरी मेले में आए थे। उन्होंने मेले में ठेकेदार सतीश जांगड़ा, अमन पुत्र सतीश, सेवा राम, राजबीर, राजेन्द्र व अन्य आठ दस अज्ञात व्यक्तियों के साथ काम किया। मेले का काम पूरा होने के बाद अपने मजदूरी के पैसे मांगे, तो सतीश जांगड़ा व उनके सभी साथियों ने एक राय होकर हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि बुरी तरह मारपीट करने के बाद हम सबको इन सभी ठेकेदारों ने एक कमरे में बंधक बना लिया। उन्होंने कहा कि पूरी रात बुरी तरह प्राईवेट पार्ट में भी लाठी चढा दी। जिस कारण वहां पर मौजूद सभी मजदूर दहशत में आ गए।

उसके बाद आरोपियों ने मजदूरों के घर व साथियों के पास फोन कर पांच लाख रुपए की फिरौती की मांग की। आरोपियों ने धमकी दी कि अगर फिरौती नहीं दी, तो इन्हें जान से मार देंगे। जिसकी रिकार्डिग हमारे पास फोन में है। उसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति ने बरवाला पुलिस को इसकी सूचना दी और सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बंधक बनाए गए मजदूरों को मुक्त करवाया।

पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा 190,191(2),115(2),127(2),308(4),351(3) BNS के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा