गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (MMMUT) में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ ठगी का मामला सामने है। जालसाजों ने छात्रा को फोन कर कहा कि तुम्हारा लोन बकाया है। फिर उसे धमकाकर 38 हजार रुपए भी वसूल लिए। मामला यहीं नहीं रूका। जालसाज ने दोबारा से वीडियो कॉल पर छात्रा के कपड़े उतरवाए। उसने बोला-तुम्हारे चेस्ट पर टैटू है…दिखाओ।
फिर उसे डिजिटल अरेस्ट कर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। जालसाजों से तंग आकर छात्रा ने इसकी शिकायत कैंट पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में तत्काल केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 नागालैंड के दीमापुर जिले की रहने वाली एक लड़की गोरखपुर के सरकारी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती है। 10 अक्टूबर को उसके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को SBI बैंक का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपके नाम से एक लाख रुपए का लोन लिया गया है। जिसे जमा नहीं किया गया है। इस पर छात्रा ने लोन लेने की बात से इनकार किया। इसके बाद जालसाजों ने फिर से नंबर बदलकर कॉल किया। खुद को हैदराबाद पुलिस का अधिकारी बताकर लोन मामले में केस दर्ज होने की बात कही।
जालसाजों ने कहा कि बचना है तो 38,132 रुपये जमा कर दो। जिसके बाद लड़की ने डर के कारण रकम ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। लेकिन यहीं मामला नहीं रुका। थोड़ी देर बाद जालसाजों ने वीडियो कॉल की और छात्रा को धमकाकर उसके शरीर पर टैटू दिखाने को कहा। कपड़े उतरवाकर फोटो ले ली और अब उस फोटो के जरिए ब्लैकमेल करते हुए एक लाख रुपये की मांग की जा रही है।
छात्रा ने हिम्मत जुटाकर मामले की जानकारी गोरखपुर के कैंट पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सीओ कैंट योगेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा