हरियाणा में करनाल के अर्बन एस्टेट सेक्टर 12 एरिया में एक चार्टेड अकाउंटेंट के दफ्तर में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर दफ्तर के अंदर से करीब 30-31 लाख रुपए चोरी करके ले गए। यह पैसा इनकम टैक्स और जीएसटी जमा करने के लिए क्लाइंट्स ने अकाउंटेंट के पास रखे थे।
साथ ही ऑफिस के कैमरा सिस्टम की DVR और सर्वर रूम से नेटवर्किंग स्विचेस भी गायब किए गए है। चोरी के पीछे मौजूदा या पूर्व स्टाफ की मिलीभगत का शक जताया जा रहा है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

करनाल के सेक्टर-12 स्थित विनय गोयल एंड एसोसिएट्स नामक चार्टेड अकाउंटेंट फर्म के दफ्तर में चोरी की वारदात हुई है। फर्म के पार्टनर विनय गोयल ने बताया कि उन्होंने कल शाम 5:30 बजे ऑफिस बंद कर दिया था और वहां से चले गए थे। आज सुबह 9:30 बजे उनके दफ्तर के प्यून संजय कुमार ने ऑफिस खोलने की कोशिश की, तो उसे दफ्तर के मेन गेट के दोनों दरवाजे टूटे हुए मिले।

दफ्तर में मेन गेट के ताले टूटे होने की सूचना के बाद विनय गोयल दफ्तर पहुंचे और जांच की, तो पाया कि ऑफिस से लगभग 30-31 लाख रुपए चोरी हुए है। यह पैसे 8-10 क्लाइंट्स के थे, जिनका इनकम टैक्स और जीएसटी जमा करना था। इसके साथ ही कैमरा सिस्टम की DVR और सर्वर रूम में रखे नेटवर्किंग स्विचेस भी गायब थे। चोरों ने घटना को बहुत ही सधे तरीके से अंजाम दिया और जांच के दौरान कोई ठोस सुराग नहीं मिला।

विनय गोयल ने इस घटना में मौजूदा या पूर्व स्टाफ के शामिल होने का शक जताया है। उन्होंने संदेह जताया है कि किसी बाहरी या अज्ञात व्यक्ति की मिलीभगत से यह चोरी की घटना हुई है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को की है।
सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि विनय गोयल की शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा