हरियाणा के करनाल में स्थित कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर पर महिला सफाई कर्मचारी को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया है। कर्मचारी के साथ ही बदसलूकी के बाद मेडिकल कॉलेज के अन्य कर्मचारियों का भी गुस्सा फूट पड़ा और सफाई कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया।
महिला डॉक्टर ने सफाई कर्मचारी की शिकायत भी डायरेक्टर ऑफिस में कर दी। जिसके बाद कर्मचारी भी डायरेक्टर से मिलने के लिए पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

पीड़ित महिला सफाई कर्मचारी का कहना है कि हमारी लेबर रूम में नाइट ड्यूटी थी। एक गर्भवती महिला की डिलीवरी के दौरान बच्चा डस्टबीन में गिर गया था। वहां पर उस वक्त कोई भी डॉक्टर नहीं था। हम 3 महिला कर्मचारी लेबर रूम में थे। मैंने वह बच्चा डस्टबीन से उठाया। तभी डॉक्टर मनीषा आई और मुझसे ही सवाल करने लगी कि तुमने डस्टबीन से बच्चा क्यों उठाया। मैंने कहा कि अगर नहीं उठाती तो बच्चा मर जाता।

डॉक्टर का जवाब था कि अगर मर जाता तो मैं जवाब देती, तू मेरे ऊपर एचओडी लगी हुई है। कर्मचारी का आरोप है कि मैं वहां पर चुपचाप खड़ी हुई थी, मेरे साथ बदतमीजी की गई और मुझे थप्पड़ भी मारा। जबकि पूरी गलती डॉक्टर की ही थी। डॉक्टर ने मेरी ही शिकायत कॉलेज प्रबंधन को कर दी। शिकायत की है तो हमने एक्शन लिया है। महिला डॉक्टर माफी मांगे।

डायरेक्टर ऑफिस के बाहर ही महिला सफाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और महिला डॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी भी की। सफाई कर्मचारियों का कहना है कि डॉक्टरों की मदद के लिए हम खड़े होते है। बच्चा पैदा करवाने के बाद डॉक्टर लेबर रूम से निकलकर बाहर घूमने के लिए निकल जाती है।

अगर बच्चा डस्टबीन में गिरा था और कर्मचारी ने बच्चा बाहर निकाल दिया तो कौन सी गलती कर दी? थप्पड़ मारना गलत है। डॉक्टर को आए और माफी मांगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा