IBC24 Web Thumbnail - 499

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम का शव पश्चिम बंगाल के कोलकात में मिला है। अजीम की बीते आठ दिनों से कोलकाता में लापता होने की खबरे आ रही थी। कल बुधवार को रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए। बांग्लादेशी सांसद 12 मई को इलाज करने के लिए भारत आए थे और दो दिन बाद लापता हो गए। पुलिस आशंका जता रही है कि बांग्लादेश के सांसद की हत्या हुई है।
लापता सांसद का पता लगाने के लिए भारतीय और बांग्लादेशी अधिकारियों ने तलाशी अभियान शुरू किया गया था। कोलकाता पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
एक बांग्लादेशी अखबार के अनुसार, एक डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अजीम का शव बुधवार की सुबह कोलकाता के न्यू टाउन में संजीवा गार्डन के एक खाली पड़े फ्लैट मिला। जानकारी के अनुसार यह फ्लैट एक एक्साइज ड्यूटी अधिकारी का है।
सांसद के परिवार ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से इस बारे में चिंता जताई थी। उन्होंने लापता सांसद का पता लगाने के लिए दिल्ली और कोलकाता में राजनयिकों को सतर्क किया था। कोलकाता में बांग्लादेश दूतावास भी मामले की जांच कर रहा था। इंडिया टुडे के अनुसार, अजीम की बेटी मुमतरीन फिरदौश ने मंगलवार को ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस खुफिया विभाग में अपने पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा