हरियाणा में नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां श्रद्धालुओं से भरी एक टूरिस्ट बस में आग लग गई जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए । इसका वीडियो भी सामने आया है। जानकारी के अनुसार , घटना देर रात 2 बजे के करीब की है। घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। 
बताया जा रहा है कि बस में 60 से ज्यादा लोग मौजूद थे। घायलों का इलाज जारी है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अभी तक बस में आग लगने का कारण पता नहीं लग पाया है। 
जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली, वह फौरन मौके पर पहुंची और फायर बिग्रेड को भी बुलाया गया। हालांकि आग बुझाने में जवानों को काफी मुश्किल हुई। बसों की खिड़कियां तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला गया। इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं।
बस में मौजूद यात्री मथुरा से वापस लौट रहे थे, उसी दौरान ये हादसा हुआ। कहा ये भी जा रहा है कि बस में मौजूद लोग एक-दूसरे के परिचित थे और बस किराए पर ली गई थी। जैसे ही बस में आग लगी, वैसे ही बस में हड़कंप मच गया । जिसके बाद ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन जब सफलता हाथ नहीं लगी तो खिड़कियां तोड़कर लोगों को बस से बाहर निकाला गया।
हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।  
नूंह के विधायक आफताब अहमद ने कहा, ‘ये बेहद दर्दनाक, दुखद और दिल दहला देने वाली घटना है। श्रद्धालु वृंदावन से लौट रहे थे। बस में आग लग गई और बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चों समेत कई लोग घायल हो गए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जहीर के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करेंगी सोनाक्षी सिन्हा