भारत मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य तापमान है. विभाग ने बताया कि सापेक्षिक आर्द्रता 27 प्रतिशत से 54 प्रतिशत के बीच रही.भारत मौसम विभाग ने मंगलवार को दिन में आसमान साफ रहने और तेज हवा चलने का अनुमान जताया है. 25 से 35 किलोमीटर रफ्तार से हवाएं चलेंगी

देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में 22 अप्रैल की सुबह झमाझम बारिश हुई. इस दौरान गरज और तेज हवाएं भी चलीं, जिससे मौसम का रुख पूरी तरह बदल गया. अच्छी बारिश से तापमान में गिरावट हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली. सुबह को भी आसमान में काले बादल छाए नजर आए. इससे आज दिन में भी बारिश के आसार लग रहे हैं.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक और प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने पीटीआई को बताया, ‘आने वाले दिनों में लू चलने की कोई संभावना नहीं है, लेकिन अगले तीन से चार दिनों में दिल्ली का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.’अगले पांच दिनों यानी 28 अप्रैल तक दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है. अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 25 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.

 

 

Delhi weather today: IMD predicts light rains; mercury to fall further in  next two-three days – India TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *