Haryana News: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पिछले 3 से 4 महीने से गैरहाजिर रहे पुलिस कर्मियों के लिए बड़ा फैसला किया है. जिन कर्मियों के खिलाफ गंभीर केस नहीं हैं उन्हें दोबारा जॉइन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. लेकिन जिस पर गंभीर आरोप है, उन पुलिस कर्मियों की नौकरी पर वापसी की उम्मीद कम जताई जा रही है. गृहमंत्री अनिल विज ने विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

 

इस तरह के 20 से ज्यादा मामले चिन्हित किए थे, इनमें आठ-दस मामलों में राहत इसलिए नहीं मिल रही है, क्योंकि इनके खिलाफ गंभीर मामले लंबित चल रहे हैं. जिस कारण से उनकी बहाली फिलहाल, मुश्किल ही नजर आ रही है.

 

गृह मंत्री अनिल विज ने तीन से छह माह और इससे कम गैरहाजिर पुलिस कर्मियों के मामलों पर सहानुभूति के साथ विचार का निर्देश जारी किया था.

 

गृह मंत्री विज के पास इस तरह के मामलों को लेकर पुलिस कर्मी और उनके परिवार के लोग लगातार गुहार लगा रहे थे. विज के इस फैसले से पुलिस कर्मियों को बड़ी राहत मिली है.

 

इस मामले में मंत्री विज ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर छह माह और इससे कम अवधि के लिए गैरहाजिर हुए पुलिस कर्मियों की नौकरी को लेकर निपटारा करने को कहा था.

 

इससे पुलिस बल की कमी दूर होगी, साथ ही न्याय के लिए इंतजार कर रहे पुलिस कर्मियों व परिवार को राहत मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *