IAF Helicopter Emergency Lending: भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक चीता हेलीकॉप्टर में गुरुवार को खराबी आ गई और उसे यमुनानगर जिले के बिलासपुर उपमंडल के जठेड़ी गांव के एक खेत में “एहतियातन लैंडिंग” करनी पड़ी।

 

अधिकारियों ने कहा कि हेलीकॉप्टर कुछ कर्मियों के साथ एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था, जब तकनीकी समस्याओं के कारण उसे जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर एक खेत में उतरना पड़ा।

 

वायुसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं और हेलीकॉप्टर या निजी संपत्ति को किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

 

“नियमित प्रशिक्षण मिशन पर भारतीय वायुसेना के एक चीता हेलीकॉप्टर को तकनीकी कारणों से यमुनानगर के पास एक खेत में एहतियाती लैंडिंग करनी पड़ी। बाद में हेलीकॉप्टर पास के वायुसेना अड्डे के लिए वापस उड़ गया। घटना में किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई या किसी संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ, ”रक्षा जनसंपर्क अधिकारी का एक बयान पढ़ा।

 

पुलिस उपाधीक्षक, यमुनानगर-3, प्रमोद कुमार ने कहा कि हेलिकॉप्टर सुबह 9.30 बजे बिलासपुर में उतरा और उन्हें पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के सरसावा में एयर बेस अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया। “कुछ मिनट बाद, कर्मियों के साथ एक और हेलीकॉप्टर उतरा। उन्होंने तकनीकी गड़बड़ी पर काम किया और दोनों वापस चले गए, ”उन्होंने कहा।

 

पिछले चार महीने में जिले में यह दूसरी ऐसी घटना है.

18 सितंबर को, सेना के एक चेतक हेलीकॉप्टर ने शहर के शादीपुर गांव में इसी तरह लैंडिंग की थी, लेकिन तब भी कोई क्षति या चोट की सूचना नहीं थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *